Breaking News

तुम्हारी मां सिगरेट पीती होंगी, काली तो हमारी देवी हैं- लाइव डिबेट में एक्टर पर भड़क गए फिल्ममेकर

इन दिनों फिल्ममेकर लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री ‘काली’ के पोस्टर पर विवाद चल रहा है। फिल्म के पोस्टर पर जिस तरह से मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है इससे हिंदू धर्म को मानने वालों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर फिल्म डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूटा है। धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए लीना का देशभर में विरोध हो रहा है। उत्तर प्रदेश में लीना के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। इंडियन फिल्ममेकर अशोक पंडित भी लीना मणिमेकलाई पर लगातार हमला बोल रहे हैं।

न्यूज 18 इंडिया पर अमन चोपड़ा के शो देश नहीं झुकने देंगे में फिल्ममेकर अशोक पंड़ित और नासिर अब्दुल्ला ने हिस्सा लिया। अशोक पंडित कहते हैं कि नासिर भाई के कहने पर मुझे मेरा गांव मेरा देश का गाना याद आ गया कि आप लीना जो फिल्मकार अपने आप को समझती हैं उनसे पूछिए कि मार दिया जाए या छोड़ दिया जाए बोल तेरे साथ क्या जुर्म किया जाए।

ये सरकार उनसे जा कर पूछे या हम जा कर उनसे पूछे कि आपकी बुद्धि में ये कैसे आया। नासिर भाई कहते हैं कि कौन सी गाली दे दी। फिल्ममेकर आगे कहते हैं कि नासिर जी अगर अगर कोई किसी के खुदा या किसी के ईश्वर या किसी के भगवान के साथ कोई बदतमीजी करें तो वो गाली से भी ज्यादा है। गाली तो आदमी हजम कर लेगा लेकिन किसी धर्म के साथ ऐसी अभद्रता बर्दाशत नहीं की जा सकती।

फिल्ममेकर की इस बात पर नासिर अब्दुल्ला कहते हैं कि सिगरेट पीना अभद्रता नही है। मेरी मां ने 40 साल सिगरेट पिया था तो क्या वो गंदी महिला हो गई। इस पर अशोक पंडित कहते हैं कि आपकी मां पीती होंगी मेरी तो मां ईश्वर है। काली मां मेरा दैवत्व है मेरा विश्वाश है मेरी ईश्वर है। अगर हिम्मत है तो किसी इस्लाम के कैरेक्टर्स को या मदर मैरी को सिगरेट पीते हुए दिखा दो। इस पर नासिर कहते है मुझे कोई एतराज नहीं है सिगरेट पीना कोई गलत बात नहीं है।

बता दें इससे पहले अशोक पंडित ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि लीना मणिमेकलाई, तुम जैसे नफरत फैलाने वाले से और क्या उम्मीद की जा सकती है। जिसे #UrbanNaxals और #Tukdetukdegang द्वारा खिलाया जाता है। हमारे इस नए भारत में हिंदुओं के प्रति आपकी नफरत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अब बहुत हो गया है। तुम बेनकाब हो चुकी हो।



from | Jansatta https://ift.tt/OqEpG4j

No comments

Thanks for your feedback.